Swati Sharma

लाइब्रेरी में जोड़ें

लेखनी कहानी -24-Nov-2022 (यादों के झरोखे से :-भाग 8)

                     मुझे आज भी वह दिन याद है, जब मैं अपनी 12वीं कक्षा में थी और वह हमारा आखिरी दिन था। मैं और मेरे सहपाठी हमारी विदाई के लिए तैयार हो रहे थे। मैं अपनी सबसे अच्छी दोस्त के घर गयी और हम साड़ी में थे, क्योंकि वह हमारा ड्रेस कोड था। हम दोनों दूसरों का और उनके कॉल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। अचानक फोन बज उठा और मेरी एक सहपाठी ने हमें अपने घर बुलाया। हम दोनों वहाँ पहुँचे और अपनी कार में एक साथ अपने स्कूल गए।
                      हमारे अध्यापक गणों ने हैरानी से हमें देखा और प्रशंसा करते हुए कहा कि हम सब बहुत खूबसूरत लग रहे हैं। थोड़ी देर पश्चात् सभी उपस्थित हो गए एवम कई प्रकार की गतिविधियां की गईं। अंत में प्रिंसिपल सर ने आकर मिस LASEA (लेडी अनुसूया सिंघानिया एजुकेशनल एकेडमी; मेरे स्कूल का नाम) के नाम की घोषणा की, जो कि मिस फेयरवेल का ही एक रूप था। मेरी सबसे अच्छी दोस्त मेरे पास बैठी थी और लगातार कह रही थी कि सर मेरे नाम की घोषणा करने वाले हैं और मैं उससे कह रही थी कि सर उसके नाम की घोषणा करने वाले हैं। इस प्रकार हम दोनों ही एक- दूसरे के विषय में आपस में बोल रहे थे और हंस रहे थे।
                       अचानक सर ने मेरे नाम की घोषणा की और मैं चौंक गई। मैंने अपनी सहेली के चेहरे की ओर देखा और वह कह रही थी- "जाओ, जाओ सर तुम्हारे नाम की घोषणा कर रहे हैं।" मैं सचमुच बहुत हैरान थी। मैं प्रिंसिपल सर के पास गई और उनसे पुरस्कार लिया और उनका आशीर्वाद लेने के लिए उनके पैर छुए। मेरा सहेली सच में बहुत खुश थी और उसने कहा कि मैं इसकी हकदार हूं। वह दिन वास्तव में मेरे जीवन का बहुत ही यादगार और सबसे अच्छा दिन था। क्योंकि, मुझे वह पुरस्कार आश्चर्यजनक रूप से मिला। मुझे इसकी जानकारी भी नहीं थी और मैंने इस बात की परवाह भी नहीं की कि वह पुरस्कार मुझे मिलेगा या नहीं। बल्कि मुझे तो यह तक मालूम नहीं था कि ऐसा कोई पुरुस्कार हमारे विद्यालय में मिलता भी है या नहीं क्योंकि मैंने उसी वर्ष उस विद्यालय में दाखिला लिया था।
                         कुछ दिनों के बाद हमारा बोर्ड परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो गया और मैंने अपनी कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। ये दो सबसे बड़ी उपलब्धियां मेरे जीवन का सबसे यादगार दिन बन गईं।

   11
6 Comments

Pratikhya Priyadarshini

30-Nov-2022 09:20 PM

Bahut khoob 🙏🌺

Reply

Swati Sharma

30-Nov-2022 10:23 PM

Thank you 🙏🏻💐

Reply

Rajeev kumar jha

30-Nov-2022 12:09 PM

👌🙏🏻

Reply

Swati Sharma

30-Nov-2022 02:19 PM

🙏🏻😇

Reply

Gunjan Kamal

29-Nov-2022 10:03 PM

👌👏🙏🏻

Reply

Swati Sharma

29-Nov-2022 10:20 PM

🙏🏻😇💐

Reply